राष्ट्रपति डोनाल्ड

‘एक प्रशासनिक दुःस्वप्न’: ट्रम्प की कार्यकारी कार्रवाई बेरोजगारी सहायता के लिए एक हाथापाई है

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए और शनिवार को तीन ज्ञापन जारी किए, जिसमें एक ऐसा है जो कोरोनारस महामारी से आर्थिक गिरावट के बाद लाखों-करोड़ों बाहर काम करने वाले अमेरिकियों को बेरोजगारी लाभ में प्रति सप्ताह अतिरिक्त $ 400 प्रदान करेगा।

लेकिन वहाँ एक पकड़ है: यह स्पष्ट नहीं है कि क्या ट्रम्प के पास कांग्रेस को साइड-स्टेपिंग करते समय कार्यकारी कार्रवाई द्वारा बेरोजगारी लाभ बढ़ाने का अधिकार है। यह जुलाई के अंत में समाप्त होने वाले अतिरिक्त $ 600 से साप्ताहिक बोनस को 400 डॉलर तक कम करता है, जिसमें राज्यों को लागत का 25% कवर करने के लिए कहा जाता है। और इसे लागू करने में राज्यों को महीनों लग सकते हैं।

अमेरिकियों को अपने बेरोजगारी लाभ में एक समय में गिरावट का सामना करना पड़ता है जब कोरोनोवायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं और अधिक राज्य अपने पुनर्मिलन को रोक रहे हैं, जो रुझान देश के आर्थिक सुधार को पटरी से उतारने की धमकी देते हैं जब लाखों लोग पहले से ही काम से बाहर हैं।

ट्रम्प ने फेमा के डिजास्टर रिलीफ फंड से धन के उपयोग का निर्देश दिया, जिसे बेरोजगारी विशेषज्ञों के बीच भ्रम पैदा करते हुए $ 44 बिलियन में कैप किया जाएगा। कुछ वकीलों का कहना है कि यह कदम कांग्रेस से अनुमोदन को दरकिनार कर सकता है, लेकिन यह अन्य चुनौतियों के लिए भी दरवाजा खुला छोड़ देता है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *